MITCHELL STARC ON TOP OF THE WORLD

कोहली अपने स्थान पर बरकरार, धवन को फायदा

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में अपनी रफ्तार और स्विंग से बल्लेबाजों को चौंकाने वाले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिशेल स्टार्क आईसीसी की ओर से जारी ताजा आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहले पायदान पर पहुंच गए है। वर्ल्ड कप 2015 के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहने वाले स्टार्क वनडे गेंदबाजी में यह उनकी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर है।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क के साथ-साथ न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट ने भी वर्ल्ड कप 2015 में 22 विकेट चटकाए हैं।
वहीं कीवी गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने भी नौ स्थान की छलांग लगाते हुए 6 स्थान पर पहुंच गए है और वे दो स्थान में सुधार के साथ करने वाले मिशेल जॉनसन के साथ संयुक्त रूप से छठें स्थान पर हैं।

वहीं वर्ल्ड कप के 8 मैचों में 15 विकेट झटकने वाले द. अफ्रीकी गेंदबाज इमरान ताहिर ने 2 स्थान पर पहुंच गए है।

वहीं वर्ल्ड कप में औसत प्रदर्शन के बावजूद विराट कोहली बल्लेबाजों में आईसीस वनडे रैंकिंग में चौथे स्थान जबकि शिखर धवन एक पायदान की छलांग लगाकर छठें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं द. अफ्रीका के एबी डिविलियर्स शीर्श प बने हुए हैं।




वर्ल्ड कप में 407 रन बनाने वाले स्टीवन स्मिथ और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले मार्टिन गुप्तिल ने भी रैकिंग में सुधार किया है। स्टीवन स्मिथ ने 19 से 12वें रैंकिंग पर जबकि गुप्तिल 22 से 12वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

वनडे हरफनमौला क्रिकेटरों में तिलकरत्ने दिलशान टॉप पर बरकरार है जबकि बांग्लादेश के शाकिब अल हसन दूसरे स्थान पर है। टॉप-10 में द. अफ्रीका के जेपी डुमुनी चार पायदान चढ़कर नौंवे स्थान पर पहुंच गए हैं वहीं पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी 6 स्थान पर हैं।

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह भी शीर्ष 10 बल्लेबाजों में शामिल है, वे 8वें नंबर पर काबिज है।

गेंदबाजी में भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव पहली पारी टॉप 20 में पहुंचे है। वे 16 पायदान के सुधार के साथ इंग्लैंड के जेम्स ट्रेडवेल के साथ 18वें स्थान पर है।

टॉप टेन बल्लेबाजः

1- एबी डिविलियर्स
2-कुमार संगकारा
3-हाशिम अमला
4-विराट कोहली
5-तिलकरत्ने दिलशान
6- शिखर धवन
7- केन विलियम्सन
8-महेंद्र सिंह धोनी
9- ग्लेन मैक्सवेल
10- जार्ज बैली

टॉप टेन गेंदबाजः 

1- मिशेल स्टार्क
2-इमरान ताहिर
3-सईद अजमल
4- डेल स्टेन
5- सुनील नरेन
6- मिशेल जॉनसन और
7-ट्रेंट बोल्ट
8- जेम्स एंडरसन
9-मोर्न मोर्कल
10- शाकिब अल हसन

टॉप टेन ऑलराउंडर-

1- तिलकरत्ने दिलशान
2-शाकिब अल हसन
3-एंजेलो मैथ्यूज
4-मोहम्मद हफीज
5- जेम्स फॉकनर
6- शाहिद अफरीदी
7- ग्लेन मैक्सवेल
8- रविंद्र जडेजा
9- जेपी डुमनी
10- शेन वॉटनस

Popular posts from this blog

Most Beautiful Women in Sports