दुनिया ने माना लोहा, गेल-डिविलयर्स को शैमान ने पीछे छोड़ा

वर्ल्ड कप 2015 में अब तक खेले गए मैचों में क्रिस गेल, एबी डिविलयर्स, हाशिम अमला और डेविड वार्नर भले ही बड़ी पारियां खेली हैं। लेकिन आप को यह जानकर हैरानी होगी की वर्ल्ड कप में अब तक हुए मुकाबले में यूएई के शैमान अनवर ने दिग्गज क्रिकेटरों को पीछे छोड़ दिया है।

जी हां, संयुक्त अरब अमीरात के बल्लेबाज शैमान अनवर वर्ल्ड कप में रन बनाने के मामले में सबसे आगे हैं। यह तब है जब वर्ल्ड कप में क्रिस गेल ने दोहरा शतक, ब्रैंडन मैकुलम ने तूफानी अर्धशतक और डेविड वार्नर ने बड़ी पारियां खेली है।

शैमान अनवर ने वर्ल्ड कप में 4 मैचों की 4 पारियों में 67.50 के औसत से 270 रन बनाने के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर हैं। शैमान ने वर्ल्ड कप के 4 मैचों में 1 शतक और 2 अर्धशतक जड़ा है।

इसके बाद दूसरे नंबर पर श्रीलंका के कुमार संगकारा हैं। संगकारा ने अब तक 4 मैचों में 134 की औसत से 268 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक भी शामिल हैं। तीसरे नंबर पर वेस्ट इंडीज के स्टार बल्लेबाज क्रिस गेल हैं, जिन्होंने 4 मैचों में 64.50 की औसत से 258 रन बनाए हैं।

चौथे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला हैं, जिन्होंने 4 मैचों में 64.25 की औसत से 256 रन बनाए हैं। अमला ने अब तक 1 शतक और 1 अर्धशतक शामिल है।




पांचवें नबर पर श्रीलंका के लाहिरू थिरिमाने हैं, जिन्होंने 4 मैचों में 85.33 की औसत से 256 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक  और 2 अर्धशतक शामिल है।

वहीं भारत की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने के मामले में शीर्ष दस क्रिकेटरों में कोई भी शामिल नहीं है। यह तब है जब वर्ल्ड कप के तीनों मुकाबले में धोनी के धुरंधरों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया है। 

Popular posts from this blog

Most Beautiful Women in Sports