कोहली-गांगुली-गेल व लारा को संगकारा ने पीछे छोड़ा

श्रीलंका के कुमार संगकारा ने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार 117 रनों की पारी खेलने के साथ ही वर्ल्ड कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

संगकारा ने यह उपलब्धि वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा (34 मैचों में 1225) को पीछे छोड़कर हासिल किया। यह इस विश्व कप में संगकारा का दूसरा और कुल तीसरा शतक है।




आपको बता दें कि श्रीलंकाई विकेट कीपर कुमार संगकारा (kumar sangakkara) ने अब तक 34 मैचों में 1259 रन बनाए हैं। वहीं भारत के सचिन तेंदुलकर (2278) और ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग (1743) ही अब उनसे आगे रह गए हैं। संगकारा से पहले विश्व कप में श्रीलंका के लिए सबसे अधिक 1165 रन सनत जयसूर्या ने बनाए थे।

इतना ही नहीं 37 वर्षीय संगकारा ने शतकों के मामले में विराट कोहली, सौरव गांगुली और क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया है।

इंग्लैंड के खिलाफ मैच में 86 गेंदों पर 11 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 117 रनों की पारी खेलने वाले कुमार संगकारा वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक बनाने के मामले में अब चौथे स्थान पर अकेले काबिज हो गए हैं।




इससे पहले वो विराट कोहली (22 शतक), सौरव गांगुली (22 शतक) और क्रिस गेल (22) के साथ संयुक्त तौर पर चौथे नंबर पर थे लेकिन इस पारी के साथ उन्होंने कोहली, गांगुली और गेल को पांचवें पायदान पर खिसका दिया है।




सर्वाधिक वनडे शतक का रिकॉर्ड अब भी पूर्व दिग्गज सचिन तेंदुलकर (sachin tendulkar) (49 शतक) के ही नाम है जबकि दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (30) और तीसरे नंबर पर श्रीलंका के पूर्व दिग्गज सनथ जयसूर्या (28) हैं।

Popular posts from this blog

Most Beautiful Women in Sports