Australia and India to start war of words

टीम इंडिया और कंगारूओं के बीच जुबानी जंग शुरू

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2015 के सेमीफाइनल मुकाबले को शुरू होने में कुछ ही घंटे बाकी है लेकिन दोनों क्रिकेट टीमों के खिलाड़ियों के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है।

एक तरफ जहां भारतीय क्रिकेटर ऑस्ट्रेलिया को हराकर पिछले टेस्ट और त्रिकोणीय सीरीज की हार का बदला लेने के लिए इसे बेहतर मौका मान रहे है तो वहीं दूसरी तरफ कंगारू टीम वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को चेतावनी देनी शुरू कर दी है। 

छींटाकशी को बनाएंगे हथियार

मैदान पर अपने आक्रामक रुख के लिए मशहूर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल जानसन का कहना है कि सिडनी क्रिकेट ग्रांउड पर भारत के खिलाफ होने वाले सेमीफाइनल मुकाबले में वह आस्ट्रेलिया की तरफ से ‘स्लेजिंग’ में प्रमुख रहेंगे, जबकि आलराउंडर जेम्स फाकनर का भी मानना है कि मैच में ‘स्लेजिंग’ को रोक पाना मुमकिन नहीं होगा। 

विश्वकप शुरू होने से पहले जनवरी में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुई टेस्ट और त्रिकोणीय वनडे सीरीज में जमकर छींटाकशी हुई थी। वार्नर ने भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा को अंग्रेजी में बोलने के लिए कहा था जिसके कारण उनपर जुर्माना भी लगाया गया था।

गेंदबाजी से निपटेंगे

ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच ने दावा किया कि गुरुवार को भारत के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल मुकाबले में वे भारतीय टीम के तेज गेंदबाजी के आक्रमण से सफलतापूर्वक निपट सकते हैं और उसे नाकाम करने में भी सफल होंगे। भारतीयी तेज गेंदबाजों मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा और उमेश यादव की तिकड़ी ने अब तक 70 विकेट में से 42 चटकाए हैं जो मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया के लिये खतरा नजर आ रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया को हराने का सही मौका

विराट कोहली ने कहा कि विश्व कप के सेमीफाइनल में कंगारू टीम को हराकर सभी पुराने हिसाब बराबर करने का यह सबसे अच्छा मौका है। मालूम हो कि दोनों टीमें गुरुवार को सिडनी क्रिकेट मैदान (एससीजी) पर आईसीसी विश्व कप-2015 का सेमीफाइनल मुकाबला खेलेंगी। 

यह ऑस्ट्रेलिया को हराने का बिल्कुल सही समय विराट ने कहा कि हमें अपना बेस्ट देना होगा क्योंकि कंगारूओं से बदला लेना का इससे अच्छा मौका नहीं आएगा। 



भारतीय गेंदबाजी की प्रशंसा करते हुए कोहली ने कहा, "गेंदबाजों ने अब तक जैसा आक्रामक प्रदर्शन किया है वह आश्चर्यजनक है। विश्व की शीर्ष टीम को हराने के लिए गेंदबाजों को अपना स्तर और उठाना होगा। हमने हालांकि अभी तक जो प्रदर्शन किया है वह शानदार है। अगर हम इस प्रदर्शन को जारी रखते हैं तो हमारी जीत की संभावना ज्यादा होगी।"

शॉर्ट गेंद डालना पडे़गा महंगा

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ ने कहा कि भारत यदि ऑस्ट्रेलिया की कमजोरी समझकर शॉर्ट गेंदें डालता है तो यह उसे ही उल्टा भारी पड़ेगा। पाकिस्तान के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मुकाबले में वहाब रियाज की उम्दा गेंदबाजी को देखते हुए पाकिस्तान की विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रह चुके एवं पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक सहित कई दिग्गज खिलाड़ियों ने कहा कि रियाज ने शॉर्ट और तेज रफ्तार गेंदों पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की कमजोरी उजागर कर दी।
 
चार बार की चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया गुरुवार को सिडनी क्रिकेट मैदान (एससीजी) पर मौजूदा चैम्पियन भारत का सेमीफाइनल मैच में सामना करेगी।

स्मिथ ने कहा, "मुझे ऐसा नहीं लगता. एक-दो खिलाड़ी शॉर्ट गेंदों पर आउट हुए, जो मात्र इस खेल का हिस्सा है। आप किसी न किसी तरह तो आउट होते ही हैं."

स्मिथ ने कहा, "हम उम्मीद कर रहे हैं कि भारतीय गेंदबाज थोड़ी ज्यादा शॉर्ट गेंदें डालेंगे। अगर वे ऐसा करते हैं तो तेज आउटफील्ड वाले इस मैदान पर हमारे लिए ही यह अच्छा साबित होगा. इससे खेल हमारे हाथ में आ जाएगा।"

अपने मौजूदा फॉर्म पर स्मिथ ने कहा, "मैं खुद को खराब फॉर्म जैसा नहीं महसूस कर रहा. मुझे सिर्फ ऐसा लग रहा है जैसे मैं बल्लेबाजी के दौरान अपनी मूवमेंट को लेकर थोड़ा परेशान हूं।"

Popular posts from this blog

Most Beautiful Women in Sports