क्रिकेट में ग्लैमर का तड़का, हर तरफ इनकी खूबसूरती की चर्चा

एलिस पेरीः ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एलिस पेरी ने क्रिकेट और फुटबॉल में 16 साल की उम्र में ऑस्ट्रेलियाई टीम की ओर से डेब्यू किया। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम की ओर से फुटबॉल कैप मिलने के बाद से जुलाई 2007 में पहला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेला। पेरी ऑस्ट्रेलिया की पहली महिला खिलाड़ी है, जिन्होंने फुटबॉल और क्रिकेट वर्ल्ड कप में खेला है।




ईशा गुहाः अधिकांश भारतीय फैंस इस महिला क्रिकेटर को एक टेलीविजन चैलन पर एंकरिंग करते हुए देखा होगा। यह भारतीय मूल की इंग्लैंड की क्रिकेटर है। राइट ऑर्म फास्ट मीडियम गेंदबाज ने 17 साल की उम्र में भारत के खिलाफ 2002 में टेस्ट में डेब्यू किया था।




लौरा मार्शः इंग्लैंड की क्रिकेटर लौर मार्श ने 11 साल की उम्र में खेला था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत मीडियम पेस बॉलर के तौर पर की थी। उन्होंने 2006 में भारत के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था।



रोसली बर्कः इंग्लैंड की क्रिकेटर रोसली वर्तमान इंग्लिश क्रिकेट टीम का हिस्सा है। वे ऑफ स्पिनर और मध्यक्रम में बल्लेबाजी करती हैं। वे 2005 एशेज जीतने वाली और 2008 में खिताबी बचाव करने वाली टीम का हिस्सा हैं।



सारा टेलरः इंग्लैंड की विकेटकीपर बैट्समैन सारा टेलर वनडे में ओपनिंग में जबकि टेस्ट मैचों में मध्यक्रम में बैटिंग करने उतरती है। वे ऑस्ट्रेलिया में 2008 में एशेज के खिताबी बचाव करने वाली इंग्लैंड टीम का हिस्सा थी।



होली फर्लिंगः होली फर्लिंग ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेटर है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया नेशनल वूमन क्रिकेट टीम की ओर से 2013 में डेब्यू किया था। वह राइट आर्म फास्ट मीडियम पेस बॉलर है। वे वूमन क्रिकेट वर्ल्ड कप 2013 में ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा रह चुकी हैं।



मिताली राजः भारतीय क्रिकेटर मिताली राज का जन्म 3 दिसम्बर 1982 को जोधपुर, राजस्थान में हुआ था। हैदराबाद की मिताली राज ने एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में 1999 में पहली बार भाग लिया। यह मैच मिल्टन कीनेस, आयरलैंड में हुआ था जिसमें मिताली ने नाबाद 114 रन बनाए। उन्होंने 2001-2002 में लखनऊ में इंग्लैंड के विरुद्ध प्रथम टैस्ट मैच खेला। मिताली जब प्रथम बार अंतराराष्ट्रीय टेस्ट मैच में शामिल हुईं तो बिना कोई रन बनाए डक (ज़ीरो) पर आउट हो गई। लेकिन उसने अपने कैरियर में अपनी मेहनत के दम पर आगे बढ़कर दिखाया और अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेट में आज तक का सर्वाधिक स्कोर 214 रन बना कर कीर्तिमान स्थापित किया। यह इतिहास उसने इंग्लैंड के ख़िलाफ खेलते हुए 2002 में बनाया। यह महिला क्रिकेट का सर्वाधिक रन रिकॉर्ड है।



Popular posts from this blog

Most Beautiful Women in Sports