शाहिद अफरीदी और सरफराज ने बनाया रिकॉर्ड 

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पूल बी के अहम मुकाबले में पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद ने अपने खाते में एक उपलब्धि जोड़ ली है।

सरफराज अहमद ने जहां दक्षिण अफ्रीकी टीम के खिलाफ शानदार 49 रनों की पारी खेली वहीं विकेटकीपर के तौर पर 6 कैच लिया। विकेटकीपर के तौर पर उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोइन खान के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया।



मोइन खान ने 26 फरवरी 1995 को जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 कैच लपके थे। बता दें कि पहले चार मैच में उमर अकमल को तरजीह दिये जाने के कारण सरफराज नहीं खेल सके थे।

वर्ल्ड कप में एबीडिविलयर्सः

द. अफ्रीकी टीम के स्टार बैट्समैन एबी डिविलियर्स ने पाकिस्तान के खिलाफ पूल बी के अहम मुकाबले में 33 गेंद में 34 रनों की पारी खेलने के साथ ही वर्ल्ड कप में 1000 रन पूरे कर लिए।

8000 क्लब में शाहिद अफरीदीः

वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पूल बी के मुकाबले में पाकिस्तान के बल्लेबाज शाहिद अफरीदी ने 15 गेंद में 22 रन बनाने के साथ ही वनडे में पाकिस्तान के लिए 8004 रन बनाए।

इसी के साथ वह वनडे में पाकिस्तान की ओर से सर्वाधिक रन बनाने के मामले में चौथे बल्लेबाज बन गए हैं।

पाकिस्तान की ओर से सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड इंजमाम-उल-हक के नाम है। उन्होंने 375 मैचों में 39.53 की औसत से 11701 रन बनाए हैं, जिसमें 10 शतक और 83 अर्धशतक शामिल हैं। 

Popular posts from this blog

Most Beautiful Women in Sports