मुंबई की ओर से भज्जी ने जड़ा सबसे तेज पचासा

मुंबई इंडियंस भले ही आईपीएल के 7वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब से 18 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी हो लेकिन उसके बल्लेबाज हरभजन सिंह ने एक समय विपक्षी टीम के कप्तान जार्ज बैली की नींद उड़ा दी थी।

हरभजन सिंह की विस्फोटक बल्लेबाजी का ही कमाल था कि 13.4 ओवर में 59 के स्कोर पर 6 विकेट गंवा चुकी मुंबई इंडियंस की टीम ने आखिरी 6 ओवर में 99 रन जोड़ डाले और एक समय करारी शिकस्त की ओर बढ़ती दिख रही अपनी टीम की उम्मीदों को कायम रखा। हालाकि हरभजन का यह प्रयास नाकाफी रहा और मुंबई इंडियंस को 18 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी।



आईपीएल इतिहास में ऐसा दूसरी बार हुआ जब आखिरी 6 ओवर में किसी टीम ने 99 रन जोड़ डाले। इतना ही नहीं मुंबई इंडियंस की ओर से हरभजन सिंह ने 19 गेंदों में अर्धशतक जड़ा और वे अपनी टीम की ओर से ऐसा करने वाले पहले क्रिकेटर बन गए। इससे पहले मुंबई इंडियंस की ओर कीरोन पोलार्ड ने 20 गेंद में अर्धशतक जड़ा था।

हरभजन सिंह ने 24 गेंदों में 5 चौके और 6 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 64 रन बनाकर आउट हुए। बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए, वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 159 रन ही बना सकी और उसे 18 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी।

Popular posts from this blog

Most Beautiful Women in Sports