इन भारतीय क्रिकेटरों पर उम्मीदों का बोझ, साख दांव पर

आईपीएल-8 का आगाज होने में कुछ दिन ही कुछ ही दिन शेष हैं, लेकिन इसके जरिए जहां युवा क्रिकेटर बेहतर प्रदर्शन कर पहचान बनाने की कोशिश करेंगे वहीं कई ऐसे अनुभवी खिलाड़ी है, जो अपने प्रदर्शन से खोया रुतबा हासिल करने को बेताब होंगे। आइए इन क्रिकेटर पर डालते हैं नजर, जिनकी साख दांव पर है।

युवराज सिंहः वर्ल्ड कप 2015 के लिए टीम इंडिया का हिस्सा नहीं रहे युवराज सिंह पर प्रशंसकों की उम्मीदों पर खरे उतरने का बोझ काफी ज्यादा है। वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में शामिल नहीं किए जाने के बाद वे काफी निराश हो गए थे तब आईपीएल की फ्रेंचाइजी टीम दिल्ली डेयरडेविल्स ने उन्हें 16 करोड़ रुपए में खरीदा। अब प्रशंसक यह जरूर चाहते होंगे कि युवराज सिंह अपने बैट से भारतीय चयनकर्ताओं को करार जवाब दें।

वीरेंद्र सहवागः दुनिया भर के गेंदबाजों के लिए खौफ का पर्याय रहे वीरेंद्र सहवाग का बल्ला लंबे समय से खामोश रहा है। इसकी कीमत उन्हें टीम इंडिया से बाहर रहकर झेलना पड़ रहा है। आईपीएल-7 की नीलामी बोली के दौरान सहवाग को तब झटका लगा जब दिल्ली डेयरडेविल्स के आइकन खिलाड़ी रहे लेकिन उन्हें रिटेन नहीं किया गया। उस वक्त किंग्स इलेवन पंजाब ने 3.2 करोड़ रुपए की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया। हालाकि पंजाब ने जो बोली लगाई वह इस खिलाड़ी के कद को देखते हुए बहुत ही छोटी रकम है। क्रिकेट फैंस एक बार फिर सहवाग को बदले रूप में देखने को बेताब है अब देखना यह है कि वे अपने नाम के अनुरुप प्रदर्शन कर पाते है या नहीं।



गौतम गंभीरः भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर गौतम गंभीर कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान है लेकिन उनका बल्ला उनके नाम के अनुरूप नहीं चल रहा है। कभी टीम इंडिया में अहम स्थान रखने वाले गंभीर को खराब प्रदर्शन का खामियाजा राष्ट्रीय टीम से बाहर रहकर झेलना पड़ा। गंभीर के पास आईपीएल-8 में शानदार प्रदर्शन कर एक बार फिर चयनकर्ताओं का दिल जीतने का सुनहरा मौका है। हालाकि उनकी राह आसान नहीं होने वाली है क्योंकि भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन बेहतरीन फॉर्म में हैं। ऐसे में गंभीर को टीम इंडिया में जगह बनानी है तो उन्हें हरहाल में बेहतरीन पारी खेलनी होगी।

अमित मिश्राः पिछले एशिया कप में शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया में जगह बनाने वाले लेग स्पिनर अमित मिश्रा के प्रदर्शन में गिरावट आई है। लेकिन दिल्ली डेविल्स ने उन्हें अपनी टीम में शामिल करने के लिए उनके लिए 3.50 करोड़ की बोली लगाई है। दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए शानदार प्रदर्शन कर वे टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं।

दिनेश कार्तिकः लंबे समय से टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए प्रयासरत दिनेश कार्तिक को आरसीबी ने 10.50 करोड़ रुपए में खरीदा, वे आईपीएल-8 के सबसे महंगे खिलाड़ी है। पिछले सत्र में दिल्ली डेयरडेविल्स ने उन्हें 14 करोड़ रुपए में खरीदा था लेकिन वे कुछ खास नहीं क

Popular posts from this blog

Most Beautiful Women in Sports