Sri Lanka vs India at Colombo 2nd test LIVE

श्रीलंका पर अश्विन का ''पंच'', टीम इंडिया 278 रनों से जीता

रविचंद्रन अश्विन की दूसरी पारी में शानदार गेंदबाजी (5 विकेट) की बदौलत टीम इंडिया ने पी सारा ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के पांचवें और आखिर दिन श्रीलंका को दूसरी पारी में 134 रनों पर समेट कर 278 रनों से शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर कर ली।

टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 325 रन बनाकर पहली पारी की बढ़त के आधार पर श्रीलंका को जीत के लिए 413 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन मेजबान टीम के बल्लेबाज दूसरे टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन की फिरकी पर नाचे और पूरी टीम दूसरी पारी में 134 रनों पर सिमट गई।

श्रीलंका की ओर 5वें दिन नाबाद रहे बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने और कप्तान एंजेलो मैथ्यूज स्कोर 72/2 रन से आगे खेलने के लिए उतरे।


22वें ओवर की पहली गेंद पर भारतीय गेंदबाज उमेश यादव ने कप्तान एंजेलो मैथ्यूज को 23 रनों के निजी स्कोर पर चलता कर दिया। कप्तान मैथ्यूज के बाद बैटिंग के लिए आए दिनेश चांडीमल भी लाहिरू थिरिमाने का ज्यादा देर तक साथ नहीं निभा सके और 27.2वें ओवर में 15 रनों के निजी स्कोर पर अमित मिश्रा का शिकार बन गए।

चार विकेट गिरने के बाद श्रीलंका की ओर से पारी को संभालने के लिए लाहिरु थिरिमाने श्रीलंकाई ओपनर दिमुथ करुणारत्ने उतरे। लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए लाहिरू थिरिमाने (11), जेहान मुबारक (0) और धम्मिका प्रसाद (0) को जल्द पवेलियन भेजकर श्रीलंकाई खेमे में हलचल पैदा कर दी।

श्रीलंका की ओर से सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने का साथ देने के लिए क्रीज पर रंगना हेराथ आए लेकिन करुणारत्ने अर्धशतक (46) से चूक गए। उन्हें अमित मिश्रा ने आउट किया।

रंगना हेराथ का साथ देने के लिए थिरांदु कौशल आए लेकिन वे भी महज 5 रनों के निजी स्कोर पर चलते बने। रंगना हेराथ का साथ देने के लिए दुष्मांथा चमीरा आए। दोनों क्रीज पर जमे हुए थे तभी बारिश आ धमकी और लंच घोषित कर दिया गया। लेकिन श्रीलंकाई टीम ज्यादा देर तक हार टाल नहीं सकी और चमीरा के आउट होते ही श्रीलंकाई टीम दूसरी पारी में 134 रनों पर सिमट गई और उसे 278 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी।

भारतीय टीम की ओर से दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन ने 5, अमित मिश्रा ने 3 जबकि उमेश यादव और इशांत शर्मा ने 1-1 विकेट झटके।

संक्षिप्त स्कोरः
टीम इंडिया, पहली पारीः 393
श्रीलंका, पहली पारीः 306 रन
टीम इंडिया, दूसरी पारीः 325/8 पारी घोषित
श्रीलंका, दूसरी पारीः 134
परिणामः टीम इंडिया 278 रनों से जीता

Comments

Popular posts from this blog

Most Beautiful Women in Sports