Sri Lanka Vs India LIVE

कोलंबो टेस्ट, दूसरा दिन, स्टंप्सः सिल्वा की बदौलत श्रीलंका ने दिखाया टीम इंडिया को दम

लोकेश राहुल के शानदार शतक के बाद कोहली, रोहित और साहा के शानदार अर्धशतकों की बदौलत टीम इंडिया ने पहली पारी में 393 रन बनाए।

वहीं श्रीलंका ने कौशल सिल्वा के शानदार अर्धशतक की मदद से दूसरे दिन स्टंप्स तक पहली पारी में 3 विकेट के नुकसान पर 140 रन बना लिए थे।

श्रीलंका की ओर से दिमुथ करुणारत्ने और कौशल सिल्वा बैटिंग के लिए उतरे। लेकिन दूसरे ओवर में दिमुथ करुणारत्ने महज 1 रनों के निजी स्कोर पर चलते बने।

इसके बाद कौशल सिल्वा ने अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे श्रीलंकाई बल्लेबाज कुमार संगकारा के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी की थी कि संगकारा 32 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए।

संगकारा के आउट होने के बाद बैटिंग के लिए लाहिरू थिरिमाने साथी खिलाड़ी सिल्वा का साथ देने के लिए आए। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 39 रनों की साझेदारी हो पाई थी कि सिल्वा अर्धशतक (51) जड़ने के बाद चलते बने।

सिल्वा के आउट होने के बाद लाहिरू थिरिमाने (नाबाद 28 रन) का साथ देने के लिए कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (नाबाद 19 रन) आए। दोनों ने दूसरे दिन स्टंप्स तक विकेट सुरक्षित निकाला और श्रीलंका के स्कोर को 53 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 140 रनों तक पहुंचा कर ड्रेसिंग रूम लौटे।

इससे पहले भारतीय टीम ने पहले दिन स्टंप्स तक 6 विकेट के नुकसान पर 319 रन बनाए थे। लेकिन कल के स्कोर को आगे बढ़ाने के लिए नाबाद रहे बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा साथी खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन के साथ क्रीज पर उतरे। लेकिन रविचंद्रन अश्विन कुछ कमाल नहीं दिखा सके और महज 2 रनों के निजी स्कोर पर चलते बने।

अश्विन के आउट होने के बाद बैटिंग के लिए अमित मिश्रा आए। दोनों बल्लेबाजों के बीच 8वें विकेट के लिए 46 रनों की साझेदारी हुई थी कि अमित मिश्रा 24 के निजी स्कोर पर चलते बने।

अमित मिश्रा के आउट होने के बाद बैटिंग के लिए इशांत शर्मा बैटिंग के लिए साहा का साथ देने आए। इसके बाद साहा ने अर्धशतक जड़ा और टीम को और मजूबत किया। लेकिन लंच के बाद साहा के रूप में टीम इंडिया को 9वां झटका लगा।

साहा (56) के बाद बैटिंग के लिए इशांत शर्मा का साथ देने के लिए उमेश यादव आए। लेकिन दोनों के बीच महज 7 रनों की साझेदारी हो पाई थी कि इशांत शर्मा 2 रनों के निजी स्कोर पर पगबाधा करार दिए गए और भारतीय पारी 393 रनों पर सिमट गई।

श्रीलंका की ओर से रंगना हेराथ सबसे सफल गेंदबाज रहे । उन्होंने 4 विकेट चटकाए जबकि धम्मिका प्रसाद, एंजेलो मैथ्यूज और चमीरा ने 2-2 विकेट झटके।

Popular posts from this blog

Most Beautiful Women in Sports