Sri Lanka vs India 2nd Test LIVE

कोहली-लोकेश की रिकॉर्ड साझेदारी, श्रीलंका का सपना टूटा!

कोलंबो। लोकेश राहुल के शानदार शतक के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली के अर्धशतकों की बदौलत टीम इंडिया ने पी सारा ओवल मैदान में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 6 विकेट के नुकसान पर 319 रन बना लिए थे।

टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। टीम इंडिया की ओर से सलामी बल्लेबाज के तौर पर मुरली विजय और लोकेश राहुल क्रीज पर उतरे।

लेकिन भारतीय टीम को पहला झटका मैच के पहले ही ओवर में लग गया। मुरली विजय को धम्मिका प्रसाद ने बगैर खाता खोले पवेलियन भेज दिया।

अभी भारतीय बल्लेबाज संभल भी नहीं पाए थे कि 5वें ओवर में धम्मिका प्रसाद ने अजिंक्य रहाणे को भी 4 रनों के निजी स्कोर पर चलता कर भारतीय टीम में खलबली मचा दी। रहाणे के बाद बैटिंग के लिए भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली क्रीज पर लोकेश राहुल का साथ देने के लिए आए।

लेकिन 78 के निजी स्कोर पर कोहली स्लिप में कैच थमा बैठे। हालाकि कोहली ने पवेलियन लौटने से पहले लोकेश राहुल के साथ मिलकर पी सारा ओवल मैदान पर भारत की ओर से तीसरे विकेट के लिए 164 रनों की सबसे बड़ी साझेदारी कर डाली। इससे पहले यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर और विनोद कांबली के नाम था जिन्होंने 1993 में 162 रनों की साझेदारी की थी।

इतना ही नहीं श्रीलंकाई सरजमी पर मेहमान टीम और भारतीय टीम के बीच हुए अब तक के टेस्ट मुकाबले में तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी हैं। पहले टेस्ट मैच में श्रीलंकाई सरजमी पर तीसरे विकेट के लिए सबसे बड़ी भारतीय साझेदारी का रिकॉर्ड (227) धवन और कोहली ने बनाया था।








वहीं कोहली के आउट होने के बाद बैटिंग के लिए रोहित शर्मा क्रीज पर आए। लोकेश और रोहित ने चौथे विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी की थी कि लोकेश शतक जड़ने के बाद 109 रनों के निजी स्कोर पर चलते बने।

लोकेश के आउट होने के बाद बैटिंग के लिए स्टुअर्ट बिन्नी बैटिंग के लिए आए। बिन्नी साथी खिलाड़ी रोहित शर्मा के साथ मिलकर टीम के स्कोर को 267 रनों तक ले जा पाए थे कि स्टुअर्ट बिन्नी 10 रनों के निजी स्कोर पर चलते बने। बिन्नी के आउट होने के बाद साथ खिलाड़ी ऋद्धिमान साहा बैटिंग के लिए आए। साहा (नाबाद 19 रन) और रोहित शर्मा ( 79 रन) टीम के स्कोर को 319 रनों तक ले गए।

लेकिन पहले दिन का खेल समाप्त होने से पहले आखिरी गेंद पर रोहित शर्मा श्रीलंकाई गेंदबाज एंजेलो मैथ्यूज की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए।





श्रीलंकाई टीम की ओर से रंगना हेराथ और धम्मिका प्रसाद ने 2-2 जबकि चमीरा और मैथ्यूज ने 1-1 विकेट झटके।

भारतीय टीम की अगुआई विराट कोहली जबकि श्रीलंकाई टीम की कमान एंजेलो मैथ्यूज संभाल रहे हैं। बता दें कि पहले मैच में जीत दर्ज कर श्रीलंका तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना चुका है और दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला कांटे की टक्कर होगा।

पी सारा ओवल मैदान पर भारत ने अब तक चार टेस्ट खेले हैं जिनमें से श्रीलंका ने दो जीते हैं, भारत ने एक जीता है और एक टेस्ट ड्रॉ रहा है।

भारत ने इस मैदान पर एकमात्र बार अगस्त 2010 में जीत हासिल की थी जो श्रीलंका में टीम इंडिया का आखिरी दौरा था।

इस मुकाबले के लिए अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह, चोट के कारण बाहर हुए ओपनर शिखर धवन और वरुण आरोन को आराम दिया गया है और उनकी जगह मुरली विजय, स्टुअर्ट बिन्नी, और तेज गेंदबाज उमेश यादव को टीम का हिस्सा बनाया गया है।

Popular posts from this blog

Most Beautiful Women in Sports