Sri Lanka vs India at Colombo 2nd test LIVE

कोलंबो टेस्टः श्रीलंका को आखिरी दिन जीत के लिए चाहिए 341 रन

टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ पी सारा ओवल मैदान पर खेल जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन 8 विकेट के नुकसान पर 325 रन बनाकर दूसरी पारी घोषित कर दी और मेजबान टीम को जीत के लिए 413 रनों का लक्ष्य दिया।

टीम इंडिया की ओर से पारी घोषित किए जाने के बाद ऋद्धिमान साहा (नाबाद 13 रन) और उमेश यादव (नाबाद 4 रन) ड्रेसिंग रूम लौटे।

वहीं श्रीलंका ने दूसरी पारी में  चौथे दिन स्टंप्स तक कौशल सिल्वा (1) और कुमार संगकारा (18) का विकेट गंवाकर 72 रन बना लिए थे। क्रीज पर दिमुथ करुणारत्ने (नाबाद 12 रन) और एंजेलो मैथ्यूज (नाबाद 18 रन) मौजूद थे।

श्रीलंका को दूसरे टेस्ट मैच को जीतने के लिए आखिरी दिन 341 रन चाहिए जबकि उसके पास 8 विकेट शेष हैं।

टीम इंडिया की ओर से शनिवार के स्कोर 70/1 से आगे खेलने नाबाद रहे बल्लेबाज मुरली विजय और अजिंक्य रहाणे उतरे। दोनों बल्लेबाज श्रीलंकाई गेंदबाजों का बखूबी सामना किया और अर्धशतक जड़े।

लेकिन दोनों की बढ़ती साझेदारी को कौशल सिल्वा ने तोड़ा और मुरली विजय को 82 रनों के निजी स्कोर पर पगबाधा कराया। अजिंक्य रहाणे और मुरली विजय के बीच दूसरे विकेट के लिए 140 रनों की साझेदारी हुई।

मुरली विजय के आउट होने के बाद बैटिंग के लिए विराट कोहली आए। दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 28 रनों की साझेदारी हो पाई थी कि विराट कोहली (10) को कौशल सिल्वा ने एलबीडब्ल्यू आउट किया।

कोहली के आउट होने के बाद बैटिंग के लिए रोहित शर्मा साथी खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे का साथ देने के लिए आए। अंजिक्य रहाणे ने लंच के बाद 67वें ओवर में चौका जड़कर शतक जड़ा।

दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 85 रनों की साझेदारी हो पाई थी कि रोहित शर्मा 34 रनों के निजी स्कोर पर चलते बने। रोहित के बाद स्टुअर्ट बिन्नी बैटिंग के लिए आए लेकिन अभी टीम के स्कोर में 6 रन ही जुड़ सके थे कि 262 के स्कोर पर अजिंक्य रहाणे (126) चलते बने। रहाणे के आउट होने के बाद बैटिंग लिए साहा आए लेकिन साहा को रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा।

साहा के रिटायर्ड हर्ट होने के बाद बैटिंग के लिए रविचंद्रन अश्विन आए। अश्विन और स्टुअर्ट बिन्नी के बीच छठे विकेट लिए 16 रनों की साझेदारी हो पाई थी कि बिन्नी 17 रनों के निजी स्कोर पर चलते बने।

बिन्नी के बाद बैटिंग के लिए अमित मिश्रा साथी खिलाड़ी अश्विन का साथ देने के लिए  आए। दोनों के बीच 7वें विकेट के लिए 28 रनों की साझेदारी हुई थी कि 19 के निजी स्कोर पर अश्विन चलते बने।

अश्विन के बाद अमित मिश्रा का साथ देने के लिए रिटायर्ड हर्ट हुए ऋद्धिमान साहा आए। लेकिन अमित मिश्रा महज 10 रनों के निजी स्कोर पर चलते बने।







अमित मिश्रा के बाद बैटिंग के लिए उमेश यादव साथी खिलाड़ी ऋद्धिमान साहा का साथ देने के लिए आए। दोनों मिलकर टीम के स्कोर को 325/8 रनों तक पहुंचा पाए थे कि टीम इंडिया ने पारी घोषित कर दी। पहली पारी के बढ़त को मिलाकर टीम इंडिया ने श्रीलंका पर कुल 405 रनों की बढ़त बनाई।

इससे पहले अमित मिश्रा (4 विकेट) की अगुआई में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया को मैच में वापसी दिलाई और श्रीलंकाई टीम को पहली पारी में 306 रनों पर समेट दिया।

भारतीय टीम ने लोकेश राहुल (108) के शानदार शतक की बदौलत पहली पारी में 393 रन बनाए थे।

Comments

Popular posts from this blog

Most Beautiful Women in Sports