Sri Lanka vs India 2nd test 3rd day live

अमित मिश्रा ने श्रीलंका को नचाया, टीम इंडिया ने बनाई बढ़त

भारतीय गेंदबाजों ने तीसरे दिन शानदार वापसी करते हुए पी सारा ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंकाई टीम को पहली पारी में 306 रनों पर समेट दिया।

पहली पारी के आधार पर टीम इंडिया ने श्रीलंका पर 87 रनों की बढ़त हासिल की है। वहीं तीसरे दिन स्टंप्स तक टीम इंडिया ने दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 70 रन बना लिए थे और उसकी श्रीलंका पर कुल बढ़त 157 रनों की हो गई थी।

भारत को पहला झटका लोकेश राहुल के रूप में गिरा। वे दूसरी पारी के पहले ओवर में महज दो रन बनाकर आउट हुए। भारतीय बल्लेबाज मुरली विजय (नाबाद 39) और अजिंक्य रहाणे (नाबाद 28 रन) तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद ड्रेसिंग रूम में लौटे।
 
इससे पहले 104/3 के स्कोर से आगे खेलने के लिए श्रीलंका की ओर से कल के नाबाद रहे बल्लेबाज लाहिरू थिरिमाने और एंजेलो मैथ्यूज टीम उतरे।

दोनों भारतीय गेंदबाजों का सामना बखूबी सामना करते हुए टीम के स्कोर को 241 रनों तक ले जा पाए थे कि थिरिमाने 62 रनों के निजी स्कोर पर चलते बने।

थिरिमाने के आउट होने के बाद बैटिंग के लिए दिनेश चांडीमल आए। लेकिन तभी बारिश आ धमकी और खेल को रोक देना पड़ा। बारिश थमने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने दिनेश चांडीमल को 11 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया।

चांडीमल के बाद बैटिंग के लिए कप्तान एंजेलो मैथ्यूज का साथ देने के लिए जेहान मुबारक क्रीज पर आए। लेकिन मैथ्यूज शतक (102 रन) जड़कर चलते बने। मैथ्यूज के बाद धम्मिका प्रसाद भी 5 रन बनाकर चलते बने।

लगातार दो विकेट गिरने के बाद क्रीज पर जेहान मुबारक का साथ देने के लिए रंगना हेराथ आए। लेकिन श्रीलंकाई पारी के 300 स्कोर बनाने के बाद जेहान मुबारक (22) चलते बने।

इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने निचले क्रम के दो बल्लेबाजों रंगना हेराथ (1) और थरिंदू कौशल (6) को भी जल्द पवेलियन भेजकर श्रीलंका पर टीम इंडिया को 87 रनों की बढ़त दिला दी। श्रीलंका ने पहली पारी में 306 रन बनाए।

भारतीय टीम की ओर से अमित मिश्रा ने 4, इशांत शर्मा और रविचंद्रन अश्विन ने 2-2 विकेट जबकि उमेश यादव और स्टुअर्ट बिन्नी ने 1-1 विकेट झटके।

बता दें कि टीम इंडिया लोकेश राहुल के शानदार शतक की बदौलत पहली पारी में 393 रन बनाए थे।

Comments

Popular posts from this blog

Most Beautiful Women in Sports