ICC Cricket World Cup 2015

जीवन मेंडिस का सपना टूटा

श्रीलंकाई गेंदबाज जीवन मेंडिस क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप के ग्रुप-ए मुकाबले में लसित मलिंगा और चामिंडा वास जैसा कारनामा दोहराने से चूक गए। 

दरअसल, न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्तिल और ब्रैंडन मैकुलम ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 15.5 ओवर में  111 रन जोड़े। 

लेकिन कप्तान ब्रैंडन मैकुलम (65 रन, 49 गेंद, 10चौके, 1छक्के) के आउट होने के बाद केन विलियम्सन ने मार्टिन गुप्तिल का साथ देने के लिए आए लेकिन दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 25 रनों की साझेदारी हो पाई थी कि गुप्लित अर्धशतक से चूक गए और उन्हें सुरंगा लकमल ने उन्हें विकेट के पीछे लपकाया।

लकमल के आउट होने के बाद बैटिंग के लिए रॉस टेलर आए। विलियम्सन और रॉस टेलर ने श्रीलंकाई गेंदबाजों का बखूबी सामना किया और तीसरे विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी की। 

यह साझेदारी और आगे बढ़ पाती इससे पहले श्रीलंकाई कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने 34वां ओवर डालने के लिए जीवन मेंडिस को गेंद थमाई और उन्होंने अपने कप्तान को निराश नहीं किया।

हालाकि जीवन मेंडिस हैट्रिक के सपने को कोरी एंडरसन ने पूरा नहीं होने दिया। यदि मेंडिस ऐसा कर पाते तो वे लसिथ मलिंगा और चामिंडा वास के बाद वर्ल्ड कप में यह कारनामा करने वाले तीसरे श्रीलंकाई गेंदबाज होते। 




आइए मेंडिस द्वारा 34वें ओवर में की शानदार गेंदबाजी पर डालते हैं एक नजर 

33.1 ओवर, रॉस टेलर को जीवन मेंडिस, कोई रन नहीं

33.2 ओवर, रॉस टेलर को जीवन मेंडिस, 1 रन

33.3 ओवर, केन विलियम्सन को जीवन मेंडिस, कैच आउट (करुणारत्ने)

विलियम्सन के आउट होने के बाद क्रीज पर कोरी एंडरसन बैटिंग के लिए आए  और मेडिस के सामने थे रॉस टेलर

33.4 ओवर, रॉस टेलर को जीवन मेंडिस, स्टंप्ड (कुमार संगकारा) 

लगातार दो विकेट गिरने के बाद न्यूजीलैंड टीम मुश्किलों में घिर गई और क्रीज पर बैटिंग के एंडरसन का साथ देने के लिए ग्रांट इलिएट आए। 

लेकिन स्ट्राइक पर कोरी एंडरसन थे और उन्होंने दोनों बाकी गेंदों पर कोई रन नहीं लिए और जीवन मेंडिस के वर्ल्ड कप में हैट्रिक विकेट लेने के सपने को पूरा नहीं होने दिया।

33.5 ओवर, कोरी एंडरसन को जीवन मेंडिस, कोई रन नहीं

33.6 ओवर, कोरी एंडरसन को जीवन मेंडिस, कोई रन नहीं 

वर्ल्ड कप में हैट्रिक

1987 में चेतन भगत (भारत)

1999 में सकलैन मुस्ताक (जिम्बॉब्वे)

2003 में चामिंडा वास (श्रीलंका)

2003 में ब्रेट ली (ऑस्ट्रेलिया)

2007 में लसिथ मलिंगा (श्रीलंका)

2011 में केमार रोच (वेस्टइंडीज)

2011 में लसित मलिंगा (श्रीलंका)

Popular posts from this blog

Most Beautiful Women in Sports