कभी धवन से उलझे तो कभी गर्लफ्रैंड को लेकर विवादों में रहे कोहली

आईपीएल-9 में अब तक शानदार प्रदर्शन करने वाले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली मैदान पर अपने आक्रामक तेवर के लिए जाने जाते रहे हैं। विराट कोहली की आक्रामकता से जहां टीम को फायदा हुआ है वहीं कई बार गुस्से को नियंत्रण में नहीं रख पाने की वजह से विवादों में भी आए हैं। आइए कोहली से जुड़े विवादों पर डालते हैं एक नजरः

धवन-कोहली विवाद: 2014 में ऑस्ट्रेलिया दौर पर गई भारतीय टीम जहां जीत के लिए तरस रही थी वहीं भारतीय ड्रेसिंग रूम का माहौल काफी खराब था। भारतीय ड्रेसिंग रूम का माहौल उस वक्त और बिगड़ गया जब ब्रिस्बेन टेस्ट मैच के चौथे दिन चोट की वजह से शिखर धवन पारी ओपनिंग करने नहीं जा सके। नतीजन विराट कोहली को मैदान पर उतरना पड़ा और वे जल्द आउट हो कर पवेलियन लौट गए। इससे नाराज विराट कोहली ने शिखर धवन पर फर्जी इंजरी का आरोप लगाया। जवाब में शिखर धवन ने कहा कि मुझे अपने देश के लिए खेलने पर गर्व है। यदि मेरा प्रदर्शन अच्छा नहीं रहता है, तो मैं खुद बाहर बैठने को तैयार हूं। लेकिन कभी फर्जी इंजरी का बहाना नहीं करूंगा।

पत्रकार को कहे अपशब्दः
ऑस्ट्रेलिया में वर्ल्ड कप 2015 के दौरान टीम इंडिया पर्थ में ट्रेनिंग सेशन में थी। तभी विराट कोहली अचानक एक पत्रकार को देखकर भड़के उठे और अपशब्दों की बौछार करने लगे। पहले तो पत्रकार को समझ में ही नहीं आया कि कोहली ऐसा व्यवहार क्यों कर रहे हैं। दरअसल, विराट कोहली के पत्रकार पर भड़कने की वजह गर्लफ्रैंड अनुष्का शर्मा और खुद को लेकर छपी खबर थी। लेकिन जब विराट कोहली को यह पता चला कि यह खबर किसी और ने लिखी थी तो उन्होंने पत्रकार से माफी मांग ली थी। बावजूद यह मामला उस वक्त सुर्खियों में आ गया था जिसके बाद विराट कोहली को बीसीसीआई की ओर से कड़ी चेतावनी दी गई थी।


क्रिकेट फैंस को दिखाई अंगुलीः ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2011-12 में टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा था। इस सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर हो रहा था। विराट कोहली बाउंड्री पर फिल्डिंग कर रहे थे। तभी दर्शकों की हूटिंग से विराट कोहली अपना आपा खो बैठे और क्रिकेट फैंस को अंगुली दिखा दी। विराट कोहली को इस हरकत के लिए मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया था। हालाकि विराट कोहली ने अपनी सफाई में कहा था कि कोई आपकी मां या बहन के लिए अपशब्द कहे तो कोई कैसे सहन कर सकता है।


कोहली-गंभीर भिड़े: आईपीएल-6 के एक मैच के दौरान मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली और कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर आपस में भिड़ गए थे। मामला इतना आगे बढ़ गया कि साथी खिलाड़ियों को बीच-बचाव करना पड़ा था। दरअसल,  कोलकाता नाइटराइडर्स के गेंदबाज लक्ष्मीपति बालाजी की गेंदबाजी के दौरान पारी के 10वें ओवर की पहली गेंद पर हुई। इस ओवर से पहले प्रदीप सांगवान पर दो छक्के जड़ने वाले कोहली ने एक और छक्का मारने की कोशिश की, लेकिन स्वीपर कवर में लपके गए। कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर और अन्य खिलाड़ी कोहली का विकेट गिरने का जश्न मनाने के लिए कवर क्षेत्र की ओर जा रहे थे, जब कोहली वापस पवेलियन लौटने की जगह शार्ट एक्सट्रा कवर की ओर गए और उन्होंने कुछ टिप्पणी की। इस पर गंभीर ने कोहली के पास जाकर बहस करने लगे। हालांकि दिल्ली डेयरडेविल्स के ही एक अन्य रणजी खिलाड़ी रजत भाटिया ने बीच बचाव किया।






अंपायर से उलझे विराट कोहलीः आईपीएल 2015 के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान मैदानी अंपायर कुमार धर्मसेना से भिड़ गए थे। दरअसल, यह मैच बारिश की वजह से 20 से घटाकर 11 ओवर का कर दिया गया था। चूंकि मैदान कुछ गीला था और गेंद हाथों से फिसल रही थी। बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली चाहते थे कि अंपायर मैच रोक दें। लेकिन कोहली के मनमुताबिक अंपायर ने ऐसा नहीं किया तो वे और विकेटकीपर दिनेश कार्तिक अंपायर धर्मसेना से बहस करने लगे।

जब अनुष्का से मिलने पहुंचे कोहलीः आईपीएल के 8वें सत्र में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और दिल्ली डेयरडेविल्स के एक मुकाबले के दौरान विराट कोहली खासे चर्चा में आ गए थे। दरअसल, दिल्ली डेयरडेविल्स की पारी खत्म होने के बाद विराट कोहली वीआईपी एरिया में चले गए और अपनी गर्लफ्रैंड अनुष्का शर्मा को बुला लिया। चूंकि यह नियमों के विरुद्ध था, इसलिए विराट कोहली पर सवाल उठे। नियम के अनुसार, किसी भी लाइव मैच के दौरान कोई भी खिलाड़ी या स्टाफ मेंबर आईसीसी की तरफ से नियुक्त अफसरों के अलावा किसी से बात नहीं कर सकता। इसलिए इस पर काफी विवाद हुआ था। इस विवाद के बाद विराट कोहली को इसके लिए चेतावनी मिली थी, लेकिन उन पर किसी तरह का जुर्माना नहीं लगाया गया था।

Comments

Popular posts from this blog

Most Beautiful Women in Sports