कैरेबियाई गेंदबाज बिशू ने किया हैरान, दोहराया शेनवार्न का करिश्मा!

अपनी लेग स्पिन से दुनिया भर के बल्लेबाजों को परेशान करने वाले पूर्व ऑस्ट्रेलिया गेंदबाज शेनवार्न की उस गेंद को कौन भूल सकता है, ''जिसे बॉल ऑफ सेंचुरी'' कहा गया।

इसके ठीक 22 साल बाद यानि 4 जून 1993 के बाद 4 जून 2015 को एक बार फिर वैसी ही गेंद घूमी और बल्लेबाज के ऑफ स्टंप को ले उड़ी।

जहां शेन वार्न ने उस वक्त अपनी फिरकी से इंग्लैंड के बल्लेबाज माइक गेटिंग को चौंकाया था तो वहीं इस बार यह कारनामा कैरेबियाई स्पिनर देवेंद्रो बिशू ने कंगारू बल्लेबाज ब्रैंड हॉडिन को आउट कर किया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 6 विकेट झटकने वाले विशू की इस गेंद को हालाकि शेन वार्न की गेंद के समकक्ष नहीं रखा जा रहा है लेकिन यह संभवतः उसी तरह की गेंद है। बिशू की गेंद पर जब ब्रैंड हॉडिन आउट हुए तो स्टैंड ''शेन वार्न की बॉल'' के नाम से गूंजा उठा।

जब कैरेबियाई गेंदबाज से ब्रैड हॉडिन को डाली गई गेंद के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं नहीं जानता कि आप क्या कह रहे हैं। लेकिन मैंने इसका लुत्फ उठाया। उन्होंने आगे कहा कि मैं अपनी गेंदबाजी में सुधार के लिए शेन वार्न की वीडियो को देखता था। मैंने शेनवार्न की कई वीडियो को देखा है।

दोनों वीडियो को देखने के बाद आप इसके बारे में फैसला करें-

देवेंद्र बिशू की गेंदः



शेन वार्न की गेंदः



Popular posts from this blog

Most Beautiful Women in Sports