रेखा ही नहीं, कई अभिनेत्रियों से रहे हैं बिग-बी के इश्क के चर्चे

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन आज अपना 74वां जन्मदिन मना रहे हैं। फिल्म ''सात हिंदुस्तानी'' से फिल्मी दुनिया में कदम रखने वाले अमिताभ बच्चन को यहां तक पहुंचने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा। उनके संघर्ष का ही परिणाम था कि अमिताभ को तमाम चाहने वालों ने शहंशाह, एंग्री यंग मैन, और बिग-बी जैसे उपाधियों से नवाज कर भरपूर प्यार दिया।



एक ओर जहां अमिताभ ने अपने अभिनय से लोगों को दीवाना बनाया तो दूसरी ओर लड़कियां इस अभिनेता की दीवानी थी। उनकी दीवानगी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि बॉलीवुड में कई अभिनेत्रियों के साथ लव अफेयर के किस्से खासे चर्चा में रहें।



आइए, हम आपको उन अभिनेत्रियों के बारे में बताते हैं जिनसे अमिताभ के अफेयर के किस्से खासे चर्चा में रहे।



रेखा-जया भादुड़ी और अमिताभ बच्चनः


बॉलीवुड में रेखा-अमिताभ के प्यार के किस्से आज भी लोगों के जुबां पर है। आज भी जब किसी समारोह में दोनों एक दूसरे के आमने-सामने आते हैं तो मीडिया में खबरें बननी शुरू हो जाती हैं। वैसे तो अमिताभ और जया की शादी 1973 में हुई थी। लेकिन अमिताभ और रेखा के बीच प्यार के अंकुर फिल्म- दो अनजाने (1976) के सेट पर फूटे थेशादीशुदा अमिताभ और रेखा के बीच नजदीकी उन दिनों खासी सुर्खियां बटोरती थीं। लेकिन जया ने अपनी शादीशुदा जिंदगी बचाने के लिए हार नहीं मानी और वो इस प्रयास में कामयाब भी हुई। 1983 में कुली के सेट पर एक हादसे के दौरान अमिताभ जब जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे थे तब रेखा को उनसे मिलने नहीं दिया गया। बाद में दोनों की राहें जुदा हो गईं।




जीनत अमान- अमिताभ बच्चनः
अपने समय की बोल्ड एक्ट्रेस में शुमार रहीं जीनत अमान और अमिताभ बच्चन के अफेयर के किस्से भी खूब गढ़े गए थे। फिल्मों में दोनों की जोड़ी काफी हिट भी रही। 70-80 के दशक में दोनों ने लावारिश, रोटी-कपड़ा और मकान, दोस्ताना, पुकार जैसी कई यादगार फिल्मों में अमिनय किया। लेकिन दोनों के बीच तीन साल तक चले अफेयर के बाद दूर बना ली। जहां जीनत अब फिल्मों में सक्रिय नहीं हैं वहीं, अमिताभ अभी भी अपने अभिनय का जलवा दिखा रहे हैं। हाल ही में उनकी फिल्म पिंक ने काफी वाहवाही लूटी।



अमिताभ बच्चन-जया प्रदाः


एक दौर में अमिताभ बच्चन और जया प्रदा के बीच भी प्यार की खूब कहानियां गढ़ी गईं लेकिन दोनों ओर से इसको लेकर संजीदगी नहीं दिखी। कहा तो यहां तक जाता है कि जया प्रदा अमिताभ और जितेंद्र दोनों को काफी पसंद करती थी लेकिन वे दोनों में से किसी को भी अपना नहीं बना सकीं।





Comments

Popular posts from this blog

Most Beautiful Women in Sports