अभिनय ही नहीं, अमिताभ की आवाज का भी है जमाना दीवाना


बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन आज अपना 74वां जन्मदिन मना रहे हैं। अपने उम्र के इस पड़ाव पर भी उनके अंदर काम करने की ललक किसी भी युवा को आश्चर्य में डाल देती है। तभी तो पिछले पांच दशकों से उन्होंने एक के बाद कई फिल्मों में दमदार अभिनय कर दर्शकों पर अमिट छाप छोड़ी है। अभिनय के अलावा उन्होंने गायन के जरिए भी लोगों के दिलों में जगह बनाई।

आइए इस मौके पर बॉलीवुड महानायक के उन दस गानों पर नजर डालते हैं, जो लोगों के जुबां पर आज पर भी हैं।
1. मौत तो एक कविता है..
फिल्मः आनंद (1971)
संगीतः गुलजार

2- कभी-कभी मेरे दिल में खयाल आता है..
फिल्मः कभी-कभी (1976)

3- माई नेम इज एंथनी गोन्जालविस..
फिल्मः अमर अकबर एंथनी (1977)
संगीतः लक्ष्मीकांत प्यारेलाल

4- दो लफ्जों की है ये दिल की कहानी..
फिल्मः द ग्रेट गैम्बलर (1979)
संगीतः आर डी बर्मन

5- मेरे पास आओ मेरे दोस्तों, एक किस्सा सुनाऊं ..
फिल्मः मिस्टर नटवर लाल (1979)
संगीतः राजेश रोशन



6- मेरे अंगने में तुम्हार क्या काम है..
फिल्मः लावारिश (1981)
संगीतः कल्याण जी आनंद जी

7- रंग बरसे भीगे चुनरवाली रंग बरसे...
फिल्मः सिलसिला (1981)
संगीतः शिव हरि
8- नीला आसमा सो गया...
फिल्मः सिलसिला (1981)
संगीतः शिव हरि

9- होली खेले रघुबीरा अवध में...
फिल्मः बांगवा (2003)
संगीतः आदेश श्रीवास्तव

10- मैं यहां तू वहां, जिंदगी है कहां...
फिल्मः बांगवा (2003)
संगीतः आदेश श्रीवास्तव


Comments

Popular posts from this blog

Most Beautiful Women in Sports